Home देश अजमेर में बरसे PM मोदी, कहा- 60 सालों तक कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की  
अजमेर में बरसे PM मोदी, कहा- 60 सालों तक कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की  

अजमेर में बरसे PM मोदी, कहा- 60 सालों तक कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की  

4
0

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर आज पीएम मोदी अजमेर पहुंचे हैं। जहां वे एक जनसभा को संबोधित करते हुए चुनावी बिगुल फूंक दिया है।

LIVE UPDATES:

देश और दुनिया के लिए मैं भले प्रधानमंत्री हूं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए मैं एक कार्यकर्ता हूं. एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी जिम्मेदारी मुझे देती है, उसको भी जी-जान से करने का मैं प्रयास करता हूं: पीएम मोदी

उन्होने कहा कि 5 साल सरकार चलाने के बाद जनता जनार्दन के बीच जाकर हिसाब देना, ये जनता के प्रति समर्पण के बिना संभव नहीं होता है ।

वोट बैंक की राजनीति करने वालो को अब हिंदुस्तान के किसी भी कोने में मत घुसने देने दीजिये ।  उन्होंने कहा कि ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि वे गले लगाकर अपनी राजनीति का कोर्स बदल सकते हैं ।

पीएम मोदी ने कहा कि हम ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ इस मूलभूत सिद्धांत को लेकर एक नई राजनीति को समर्पित लोग हैं ।  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करती, हम जोड़नेवाले हैं, तोड़ने वाले हैं ।

मोदी ने कहा कि साठ सालों तक कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की है जिसके चलते कई दिक्कतें हुईं. कांग्रेस को कभी भी विकास की राजनीति स्वीकार नहीं हुई।

वोट बैंक की राजनीति करने वाले लोगों की मानसिकता यह है, जहां मौका मिले टुकड़े करो, जहां मौका मिले दरार पैदा करो, जहां मौका मिले एक दूसरे के सामने कर दो वह लड़ते रहेंगे और एक को गले लगाकर अपना उल्लू सीधा करते रहेंगे।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो सोचते हैं कि वह एक झप्पी के जरिए देश की राजनीति को बदल सकते हैं।

वोट बैंक की राजनीति करने वालो को अब हिंदुस्तान के किसी भी कोने में घुसने मत दीजिये।

देश और दुनिया के लिए मैं भले प्रधानमंत्री हूं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए मैं एक कार्यकर्ता हूं। एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी जिम्मेदारी मुझे देती है, उसको भी जी-जान से करने का मैं प्रयास करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राजस्थानी भाषा में की।

राजस्थान गौरव यात्रा के समापन के मौके पर लोगों ने हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे लगाए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने बताया था कि सभा से पहले मोदी पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करेंगे।

लेकिन अब प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पुष्कर शामिल नहीं है। मोदी शनिवार को दोपहर 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से अजमेर पहुंचने के लिए उन्होंने कायड़ स्थित हवाई पट्टी के लिए उड़ान भरी। वहां जनसभा को संबोधित करने के बाद जयपुर होते हुए वो दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

मोदी के दौरे से पूर्व गुर्जर समाज ने ओबीसी का वर्गीकरण कर पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को लेकर अजमेर में आक्रोश रैली निकाली और पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की।

(4)

Close