Home अभी अभी पुलवामा का बदला: 21 मिनट, 12 मिराज, 1000 KG बम और 300 आतंकी ढेर !
पुलवामा का बदला: 21 मिनट, 12 मिराज, 1000 KG बम और 300 आतंकी ढेर !

पुलवामा का बदला: 21 मिनट, 12 मिराज, 1000 KG बम और 300 आतंकी ढेर !

11
0

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों व उनके प्रशिक्षकों को मार गिराया। इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा आतंकियों के ढेर होने की संभावना है. इसे भारत का दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक कहा जा रहा है।

वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े के प्रमुख विमान मिराज-2000 ने इस मिशन को अंजाम दिया। तड़के साढे तीन बजे 12 मिराज विमानों ने अलग-अलग वायु सेना स्टेशनों से उड़ान भरी और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में करीब 21 मिनट तक कई जगहों पर 1000 किलोग्राम के बमों से भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी शिविर तबाह हो गए।

भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा आतंकियों के ढेर होने की संभावना हैं. पाकिस्तानी वायु सेना को जब तक इसकी खबर लगती भारतीय विमान मिशन पूरा कर लौट आये।

विदेश सचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजय गोखले ने कहा कि आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है। यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है। गोखले ने बताया कि 20 साल से पाकिस्तान आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

बता दें कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार पाकिस्तान को जवाब देने के संकेत दिए थे।

(11)

Close