Home राज्य जम्मू-कश्मीर शुजात बुखारी हत्याकांड: एक आतंकी गिरफ्तार

शुजात बुखारी हत्याकांड: एक आतंकी गिरफ्तार

4
0

जम्मू-कश्मीर । अंग्रेजी अखबार राइजिंग कश्मीर के एडिटर इन चीफ शुजात बुखारी तथा उनके दो पीएसओ की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने  चौबीस घंटे के भीतर ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।संदिग्ध से पुलिस ने उस बंदूक को भी बरामद किया है, जिसे उसने मौका ए वारदात से उठाया था। यह जानकारी कश्‍मीर के आईजी एसपी पानी ने दी।

शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने बताया कि शुजात बुखारी की हत्या एक आतंकी कार्रवाई है। इस मामले की जांच एसआईटी करेगी। इससे पहले जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने पत्रकार बुखारी की हत्या में चौथे संदिग्‍ध के बारे में खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि जिस जगह पर शुजात बुखारी को गोली मारी गई थी, वहां का एक वीडियो सामने आया है जिसमें चौथा संदिग्ध दिख रहा है।

पुलिस ने घटना के बाद तीन आतंकियों की फोटो जारी की थी। जिसमें गाड़ी चला रहा युवक हेलमेट पहने है जबकि पीछे बैठने वाले युवक ने मास्क लगा रखा है। बीच में बैठे युवक का चेहरा नहीं दिख रहा है। पुलिस ने कोठीबाग पुलिस स्टेशन, पीसीआर श्रीनगर या फिर पुलिस कंट्रोल रूम में इन संदिग्धों के बारे में सूचना देने को कहा है। साथ ही कहा है कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

गौरतलब है कि वीरवार शाम करीब सात बजे शुजात प्रेस एन्क्लेव से जैसे ही वह अपनी गाड़ी से जाने लगे तो आतंकियों ने गाड़ी को घेरकर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसके बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। बताते हैं कि चार आतंकियों ने बिल्कुल करीब से गोलियां बरसाईं थी।

 

(4)

Close