Home राजनीति पीएम मोदी का तंज- कांग्रेस को लोग ‘बेल-गाड़ी’ बोलने लगे हैं
पीएम मोदी का तंज- कांग्रेस को लोग ‘बेल-गाड़ी’ बोलने लगे हैं

पीएम मोदी का तंज- कांग्रेस को लोग ‘बेल-गाड़ी’ बोलने लगे हैं

4
0

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जयपुर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम मे कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होने  बोलते हुए कहा की कांग्रेस को लोग आज ‘बेल (जमानत) गाड़ी बोलने लगे हैं.  पीएम ने कहा कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आजकल बेल पर हैं.

पीएम का  इशारा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तरफ था. सोनिया और राहुल नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर हैं. जबकि पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत मिली है.

केन्द्र और राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों से जनसंवाद करने आए पीएम मोदी ने अपना पूरा भाषण ‘सबका साथ, सबका विकास’ नारे पर केन्द्रित रखा.

पीएम ने कहा कि चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास, विकास और विकास. देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को अधिक से अधिक सरल, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम एक के बाद एक योजनाओं के द्वारा हम करते जा रहें है.

उन्होंने कांग्रेस पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा, ”एक समय था जब राजस्थान में सिर्फ नेताओं के नाम पर पत्थर जड़ने की होड़ मची रहती थी. वर्तमान की राजस्थान सरकार में विकास कार्य ना ही अटकते हैं, ना ही लटकते हैं और ना ही भटकते हैं.”

पीएम मोदी ने केन्द्र व राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं के सफल क्रियान्वयन पर वसुंधरा राजे सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि योजनाओं की सच्चाई इस विशाल मैदान में साफ दिखायी दे रही है. मोदी ने कहा कि राजस्थान हमेशा देश को प्ररेणा देता रहा है.

राजस्थान आज दो गुनी शक्ति के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने बाड़मेर रिफाइनरी का जिक्र करते हुए कहा कि चार साल पहले राजस्थान में नेताओं के नाम पर पत्थर गढ़ने की होड़ मची हुई थी. लेकिन आज ऐसा नहीं है. आज विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों को जो लाभ मिला है उसकी चमक उनकी आंखों में देखी जा सकती है.

मोदी ने कहा, ”हमारे राजनीतिक विरोधियों ने देश की सेना और उनकी क्षमताओं पर सवाल उठाने का काम किया है, ऐसा देश में पहले कभी नहीं हुआ। देश की जनता और राजस्थान के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को कभी माफ़ नहीं करेंगे.”

मोदी ने अपने भाषण में किसानों के मुद्दों पर खासा जोर दिया. मोदी ने हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर विस्तार से चर्चा की. मोदी ने कहा सरकार बीज से लेकर बाजार तक की पूरी व्यवस्था पर काम रही है. पीएम ने किसानों के लिए राज्य सरकार की ओर से किए गए कार्यों के साथ कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के कामकाज को भी सराहा.

इससे पहले मोदी ने प्रदेश के लिए 2100 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया. सीएम वसुंधरा राजे ने केन्द्र व राज्य की एक दर्जन योजनाओं के लाभार्थियों पर प्रजेंटेशन दिया. बाद में प्रदेशभर से आए चुनिंदा लाभार्थियों से भी पीएम मोदी मिले

(4)

Close