Home राज्य महाराष्ट्र Mumbai मुंबई: चार्टर्ड प्लेन रिहायशी इलाके में क्रैश, 5 की मौत

मुंबई: चार्टर्ड प्लेन रिहायशी इलाके में क्रैश, 5 की मौत

7
0

मुंबई :  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के रिहायशी इलाके सर्वोदय नगर में गुरुवार दोपहर एक चार्टर्ड विमान क्रैश हो गया. विमान में चार लोग सवार थे. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं, दो लोग घायल हैं. विमान में सवार सभी चार के अलावा एक राहगीर की भी मौत हुई है.

जानकारी के मुताबिक चार्टर्ड प्लेन ने जुहू एयरपोर्ट से परीक्षण उड़ान भरी थी और इसे मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करना था. लैंडिग से कुछ मिनट पहले ही दोपहर करीब 1 बजकर 16 मिनट पर प्लेन घाटकोपर के सर्वोदय नगर स्थित रिहायशी इलाके में क्रैश कर गया. प्लेन पहले सड़क पर गिरा इसके बाद फिसलते हुए एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से जा टकराया.

हादसे के दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाई और सघन आबादी वाले इलाके में भी खाली जगह में प्लेन को लैंड करने की कोशिश की. पायलट मर्या जुबेरी मुंबई और को पायलट प्रदीप राजपूत दिल्ली के रहने वाले हैं. हादसे का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि प्लेन क्रैश होने के कुछ देर बाद ही एक शव को पास में ही जलते देखा गया.

बता दें कि प्लेन के क्रैश होने का कारण पता नहीं चल पाया है लेकिन प्लेन का ब्लैक बॉक्स मिल गया है. ब्लैक बॉक्स मिलने से प्लेन के क्रैश होने के कारण का जल्द पता लगने की उम्मीद है.

बताया जा रहा है कि विमान जिस समय क्रैश हुआ राहगीर उस जगह से गुजर रहा था. पायलट के अलावा इस विमान में दो टेक्निशियन भी बैठे थे, जिनकी मौत हुई है.मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. मृतकों में कैप्टन पी.एस राजपूत, कॉ-पायलेट मारिया जुबैरी, असिस्टेंट इंजीनियर सुरभि, एयरक्राफ्ट टेक्निशियन मनीष पांडे भी शामिल हैं.

(7)

Close