Home अभी अभी BHU चीफ प्रॉक्टर फिर विवादों में : दिव्यांग छात्र की पिटाई व आंख फोड़ देने की धमकी का आरोप
BHU चीफ प्रॉक्टर फिर विवादों में : दिव्यांग छात्र की पिटाई व आंख फोड़ देने की धमकी का आरोप

BHU चीफ प्रॉक्टर फिर विवादों में : दिव्यांग छात्र की पिटाई व आंख फोड़ देने की धमकी का आरोप

314
0

आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी। अक्सर  विवादों में रहने वाली बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह एक बार से फिर विवादों के घेरे में फंसती नज़र आ रही है। मामला छात्रावास में तलाशी के नाम पर घुसकर दिव्यांग छात्र की पिटाई व आंख फोड़ देने की धमकी का है। जिसको लेकर छात्र ने चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह के खिलाफ लंका थाने में तहरीर दी है।

बताया जाता है कि बीए प्रथम वर्ष का दिव्यांग छात्र संतोष कुमार त्रिपाठी बरामदे में पढाई कर रहा था। छात्र का आरोप है कि उसी दौरान चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह संग सेना कि वर्दी पहने एक दर्जन सुरक्षाकर्मी बिड़ला हॉस्टल में घुसे और अभद्र शब्दो का इस्तेमाल करते हुए पिटाई कर दी।

आरोप है कि चीफ प्रॉक्टर और सुरक्षाकर्मियों ने उसका परिचय पत्र छिन लिया और बीएचयू से निलंबित कराने, हॉस्टल की सुविधा छीनने के साथ-साथ छात्र को आंख फोड़ देने की धमकी दी।

छात्र ने इस मामले मे लंका थाने मे लिखित तहरीर देकर चीफ प्रॉक्टर समेत एक दर्जन सुरक्षाकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की पुलिस से अपील की है। फिलहाल इस संबंध में लंका इंस्पेक्टर बीबी तिवारी ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

पत्रकार को बंधक बनाकर पीटने का भी आरोप, मुकदमा

आरोप है कि गत 12 मार्च को बीएचयू में बवाल की घटना कवरेज करने गए एक चैनल के पत्रकार को चीफ प्रॉक्टर और सुरक्षाकर्मियों ने बंधक बनाकर पीटा। कैमरा छीन लिया और मोबाइल से फुटेज भी डिलीट करवा दिया। मारपीट में पत्रकार को काफी चोट आई थी। पत्रकार प्रहलाद पांडेय ने इस मामले मे लंका थाने में तहरीर दिया था , जिस पर चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह और सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज  किया गया।

(314)

Close