Home अभी अभी IIT BHU में ‘हल्ट प्राइज प्रतियोगिता’, जीत सकते है 7 करोड़
IIT BHU में ‘हल्ट प्राइज प्रतियोगिता’, जीत सकते है 7 करोड़

IIT BHU में ‘हल्ट प्राइज प्रतियोगिता’, जीत सकते है 7 करोड़

147
0

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी। देश की सबसे बड़ी समस्या  बन चुकी ‘युवा बेरोजगारी’ का समाधान अब युवा खुद ही निकालेंगे। संयुक्त राष्ट्र संघ, बिल क्लिंटन फाउंडेशन और हल्ट इंटरनेशनल बिज़नेस स्कूल, यूएसए द्वारा विश्व स्तर पर कराई जाने वाली हल्ट प्राइज प्रतियोगिता का रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

शहर में इस प्रतियोगिता को कराने की जिम्मेदारी पिछले वर्ष की भांति इस बार भी आईआईटी(बीएचयू) को मिली है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए हल्ट प्राइज बीएचयू के कैंपस निदेशक अनमोल अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में इस वर्ष का विषय है ‘युवा बेरोजगारी’। इस समस्या  का सर्वश्रेष्ठ समाधान देने वाली छात्रों की टीम को सात करोड़ रूपये की धनराशि का पुरस्कार मिलेगा।

उन्होंने बताया कि पहले चरण की प्रतियोगिता संस्थान में 23-24 अक्टूबर को होगी और दूसरे चरण की परीक्षा नवंबर माह के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी। विजेता टीम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।

हल्ट प्राइज के पब्लिसिटी हेड सुशांत कुमार सिन्हा ने बताया कि बीएचयू तथा इससे संबंधित सभी कालेज के छात्रों के लिए यह प्रतियोगिता नि:शुल्क है। प्रतियोगिता में शामिल होने लिए छात्रों को  http://www.hultprizeat.com/iiotbbhu  पर रजिस्टर करना होगा।

हल्ट प्राइज के मीडिया एवं ब्रॉडकास्ट हेड अनुराग ने बताया कि पिछले वर्ष बीएचयू की दो टीमों का चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुआ था और आईआईटी (बीएचयू) की प्रबंधन टीम ने विश्व की श्रेष्ठ 20 टीमों में अपना स्थान सुनिश्चित किया था।

ये है हल्ट प्राइज बीएचयू टीम 

अनुराग, मीडिया एंड ब्रॉडकास्ट  हेड, हल्ट  प्राइज, मोबाइल – 9792820434
अनमोल अग्रवाल, कैंपस डाइरेक्टर, हल्ट प्राइज, मोबाइल- 8874048347
सुशांत कुमार सिन्हा, पब्लिसिटी हेड, हल्ट प्राइज, मोबाइल – 8969411590

(147)

Close