Home अभी अभी IPL : सट्टेबाजों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 8 गिरफ्तार
IPL : सट्टेबाजों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 8 गिरफ्तार

IPL : सट्टेबाजों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 8 गिरफ्तार

75
0

 

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी। यूपी में आईपीएल सट्टेबाजों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ हैं।  एसटीएफ की टीम ने छापेमारी  कर  वाराणसी से  तीन और कानपुर से सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में सट्टेबाजी गिरोह के सरगना जितेन्द्र उर्फ जीतू को आशीष, सुमित, मोहित और हिमांशु के साथ गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 2.75 लाख रुपये, 5 लैपटॉप, 3 स्मार्ट टीवी, राऊटर, वाईफाई, अडाप्टर, कनेक्टर, 30 मोबाइल फ़ोन, 375 विदेशी मुद्रा दिरहम आदि बरामद किया गया है।

उनसे पूछताछ में बाद बनारस में कार्रवाई की गई। यहां अशोक सिंह, सुनील पाल व विक्की खान को पकड़ा गया जिनसे 27.75 लाख रुपए नगद व कई मोबाइल फ़ोन समेत अन्य बरामदगी की गई। वहीं बनारस में सट्टेबाजी का प्रमुख एजेंट सुंदरपुर निवासी अजय सिंह मौके से फरार हो गया। फरार अजय सिंह की फॉर्च्यूनर गाड़ी और जीतू की मर्सिडीज कार पुलिस ने जब्त की है।

एसटीएफ के मुताबिक जितेंद्र प्रदेश भर में फैले अपने एजेंट को व्हाट्सएप के माध्यम से वॉयस कॉल कर के भाव की सूचना देता था। जितेंद्र के तार प्रदेश और देश के बाहर रायपुर, अजमेर, जयपुर, मुंबई, दिल्ली और दुबई के बुकी से जुड़े है। वहीं, उत्तर प्रदेश में कानपुर, लखनऊ, फतेहपुर, वाराणसी, प्रयागराज आदि जिलों में भी जितेंद्र ने अपना जाल बिछा रखा है। फिलहाल एसटीएफ पकड़े गए सट्टेबाजों से जुड़े साथियों की तलाश शुरू कर दी है और इनके आर्थिक साम्राज्य को खंघाल रही है।

(75)

Close