Home व्यापार टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस 70 हजार में, 40 हजार हर महीने होगी कमाई
टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस 70 हजार में, 40 हजार हर महीने होगी कमाई

टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस 70 हजार में, 40 हजार हर महीने होगी कमाई

20
0

अगर आप कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए स्‍कॉल स्‍केल में टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस काफी फायदेमंद हो सकता है. प्रिंटेड टी-शर्ट की इन दिनों बाजार में काफी डिमांड है. कैजुअल वेयर के रूप में इन दिनों अधिकांश महिलाएं और पुरुष धड़ल्‍ले से टी-शर्ट का यूज करते हैं. बड़ी संख्‍या में प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में भी इसका बड़े पैमाने पर यूज होने लगा है.

इससे उन लोगों के लिए बिजनेस के अवसर निकल आए हैं, जो कम पूंजी में अपना धंधा करना चाहते हैं. अगर कोई छोटे स्‍तर पर भी टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस करना चाहता है तो यह उसके लिए भी काफी फायदेमंद है, क्‍योंकि अलग-अलग प्रिंट के टी-शर्ट की इन दिनों बाजार में जोरदार डिमांड है.

खासकर बड़ी संख्‍या में स्‍कूल अपने बच्‍चों के लिए और कंपनियां अपने इम्‍पलॉई के लिए टी-शर्ट प्रिंट करवाती हैं. इसी तरह कुछ लोग अपने हिसाब से भी टी-शर्ट प्रिंट करवाकर पहनना पसंद करते हैं, क्‍योंकि वे इस मामले में भी अपनी अलग पहचान चाहते हैं.

साफ है कि इस बिजनेस में काफी संभावनाएं हैं और अच्‍छी बात यह है कि इसे बहुत कम पूंजी में और घर में भी शुरू किया जा सकता है. लगभग 70 हजार रुपए के निवेश से घर में आप यह काम शुरू कर सकते हैं, जिससे आपको 30 से 40 हजार रुपए महीने आ सकते हैं. अगर आपके पास कंप्‍यूट से है तो यह धंधा शुरू करने की लागत और कम हो जाएगी.

टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए जरूरी चीजों में कुछ प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्‍यूटर, कागज व रॉ-मटीरियल्‍स के रूप में टी-शर्ट की जरूरत है. हां, थोड़े बड़े स्‍तर पर काम करने के लिए आप 2 लाख से लेकर 5-6 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं.

(20)

Close