Home अभी अभी लोकसभा में मांग: अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए “राष्ट्रीय मूंछ”
लोकसभा में मांग: अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए “राष्ट्रीय मूंछ”

लोकसभा में मांग: अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए “राष्ट्रीय मूंछ”

17
0

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सम्मानित करने की मांग की है। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को अवार्ड दिया जाना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ घोषित करना चाहिए।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान मिग 21 के गिरने के बाद पायलट अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जा गिरे थे। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को हिरासत में ले लिया था।

भारत ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर आईएएफ पायलट की तत्काल रिहाई की मांग की थी। भारत के दवाब के आगे झुकते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में एक विशेष बैठक को संबोधित करते हुए पायलट को रिहा करने की घोषणा की थी।

पाकिस्तान की कैद में 3 दिन रहने के बाद जब विंग कमांडर भारत लौटे तो वाघा बॉर्डर पर उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। कुछ दिन पहले एयरबेस पर उनके साथियों के साथ सेल्फी का विडियो खूब वायरल हुआ था। पाकिस्तान की सीमा में घुसकर लड़ाकू विमान F-16 को ढेर करनेवाले अभिनंदन के शौर्य की जमकर सराहना हुई थी।

(17)

Close