Home अभी अभी अलविदा: इरफान खान हुए सुपुर्द-ए-खाक, PM मोदी समेत नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि
अलविदा: इरफान खान हुए सुपुर्द-ए-खाक, PM मोदी समेत नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

अलविदा: इरफान खान हुए सुपुर्द-ए-खाक, PM मोदी समेत नेताओं ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

20
0

मुंबई के अंधेरी के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में बॉलीवुड एक्टर इरफान खान को सुपुर्द-ए-खाक किया गया

इरफान खान करीब दो साल तक बीमारी से जूझने के बाद बुधवार को दुनिया को अलविदा कह गए। मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

इरफान के निधन पर बॉलीवुड में शोक का माहौल है, तो वहीं देश के नेताओं ने भी उन्हें याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य बड़े नेताओं ने इरफान खान के योगदान को याद किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक क्षति है। उन्हें विभिन्न माध्यमों में उनके बहुमुखी प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा। मेरे विचार उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

इसके अलावा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘हमारे समय के सबसे असाधारण अभिनेताओं में से एक, इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर हैरान हूं। उनके काम को हमेशा याद रखा जाएगा और उनकी आत्मा को शांति मिले।

वहीं, प्रियंका गांधी ने लिखा, ‘इरफान खान की बेमिसाल अदाकारी जैसी दूसरी मिसाल मिलनी मुश्किल है। उनके अभिनय ने भाषाओं, राष्ट्रों और मज़हबों की सीमाओं को तोड़ते हुए अदाकारी का एक ऐसा लहजा बनाया, जिसने कला और संवेदना के जरिए पूरी मानवता को एकजुट किया। आपका अभिनय हमारी थाती है। हम इसे सहेजकर रखेंगे।

इसके अलावा, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इरफान खान को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। अमिताभ ने ट्वीट करते हुए इरफान खान को याद किया है।

इरफान खान का करियर

7 जनवरी 1967 को जन्मे इरफान खान बालीवुड की 30 से अधिक फिल्मों मे अभिनय कर चुके हैं। इरफान हॉलीवुड मे भी एक जाना पहचाना नाम हैं। वह ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और द अमेजिंग स्पाइडर मैन फिल्मों मे भी काम कर चुके हैं। उन्हें 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

(20)

Close