Home अभी अभी पाकिस्तान के कब्जे में पायलट, भारत ने दी सुरक्षित लौटाने की चेतावनी
पाकिस्तान के कब्जे में पायलट, भारत ने दी सुरक्षित लौटाने की चेतावनी

पाकिस्तान के कब्जे में पायलट, भारत ने दी सुरक्षित लौटाने की चेतावनी

26
0

नई दिल्ली: भारत ने वायुसेना के लापता पायलट के पाकिस्तान के पास होने की पुष्टि कर दी है. साथ ही भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह वायुसेना के पायलट को जल्द से जल्द सुरक्षित लौटा दे. भारत ने पाकिस्तानी उप-उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह से यह सुनिश्चित करने को कहा कि भारतीय पायलट को पाकिस्तानी हिरासत में कोई नुकसान न पहुंचे.

पायलट से पाक का व्यवहार जेनेवा संधि का उल्लंघन

भारत ने पाकिस्तान में वायुसेना के पायलट से हुए अमानवीय व्यवहार पर कड़ी आपत्ती दर्ज कराई है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त से कहा है  कि भारतीय पायलट से अमानवीय व्यवहार जेनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन है. इसके साथी भारत ने कहा है कि वायुसेना के पायलट को कोई नुकसान न पहुंचे और उम्मीद जताई है कि उनकी जल्द ही सुरक्षित वापसी होगी.

गौरतलब है कि इससे पहले भारत में सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे पाकिस्तानी जेट विमान को भारतीय वायुसेना की तरफ से मार गिराए जाने के बाद एक भारतीय पायलट लापता था. यह जानकारी बुधवार को भारत सरकार ने पाकिस्तान के उन दावों के बाद दी, जिनमें उसने ‘अपने वायुक्षेत्र में रहकर नियंत्रण रेखा के पार हमले करने’ की बात कही थी. बालाकोट में आतंकवादी अड्डे को भारतीय वायुसेना द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव इस वक्त चरम पर नजर आ रहा है.

(26)

Close