Home राजनीति मिर्जापुर: मिशन 2019 को लेकर अमित शाह ने  की ये चर्चा….
मिर्जापुर: मिशन 2019 को लेकर अमित शाह ने  की ये चर्चा….

मिर्जापुर: मिशन 2019 को लेकर अमित शाह ने  की ये चर्चा….

10
0

आज उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विंध्याचल धाम में मत्था टेका. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. इसके बाद मिशन 2019 के मद्देनजर तीन प्रांतों के पदाधिकारियों और विस्तारकों के साथ दो चरणों में बैठक की.

अमित शाह ने अवध, काशी और गोरक्ष प्रांत के संगठन पदाधिकारियों और विस्तारकों से मिशन 2019 को लेकर क़रीब कई मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की.

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य व डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहे. कहा जा रहा है कि शाह ने पदाधिकारियों से सांसदों और विधायकों की परफॉरमेंस का फीडबैक भी लिया.

जिसके आधार पर ही मौजूद सांसदों भविष्य का फैसला होगा. पदाधिकारियों के फीडबैक के आधार पर ही सांसदों को अगले चुनाव में टिकट मिलेगा की नहीं इस पर फैसला किया जाएगा.

इसके अलावा अमित शाह ने बैठक मे कहा कि किसानों के हित में केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया.खरीफ की फसलों में खाद्यान्न का समर्थन मूल्य 50 फीसद बढ़ाकर उनकी 70 साल की मांग पूरी की.

खरीफ की 24 फसलों के उत्पादन पर समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी का आभार जताते हुए अमित शाह ने कहा कि आज किसानों के लिए सबसे बड़ा दिन है. असल में आज ही उनकी दिवाली है.

किसानों के सात दशक की मांग को भाजपा सरकार ने पूरा किया. मोदी सरकार के इस फैसले को उन्होंने ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि आजादी के बाद से आज तक किसानों की लिए ये सबसे बड़ा दिन है.

उन्होने कहा कि फैसले से देश के करोड़ों छोटे किसानों का फायदा होने वाला है. इस फैसले से किसानों के हौसले बुलंद होंगे और गांव टूटने से बचेंगे. शाह ने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले को जन तक पहुंचाना है, ताकि इसका लाभ मिल सके.

(10)

Close