Home अभी अभी कोरोना: मुंबई पुलिस का फैसला, 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से छूट
कोरोना: मुंबई पुलिस का फैसला, 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से छूट

कोरोना: मुंबई पुलिस का फैसला, 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से छूट

54
0

मुंबई: पुलिसवालों को कोरोना से बचान के लिए अब मुंबई पुलिस ने 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसवालों से ड्यूटी न कराने का फैसला लिया है। मुम्बई में पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित 3 पुलिस कर्मियों की मौत के बाद यह कदम उठाया गया है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आदेश जारी किया है कि 55 साल से अधिक उम्र के सभी पुलिसकर्मी छुट्टी पर रहेंगे और घर पर ही रहेंगे।  ये फैसला तब लिया गया है कि जब पिछले तीन दिन में कोरोना वायरस की वजह से तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।  इन सभी की उम्र 55 साल से अधिक थी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी यूं तो हर उम्र के व्यक्ति को अपना शिकार बना रही है, लेकिन अधिक उम्र के लोगों को इससे ज्यादा खतरा है।  क्योंकि उनका इम्युन सिस्टम कमजोर होता है, यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्रालय और एक्सपर्ट लगातार बच्चों और बुजुर्गों का ध्यान रखने की सलाह दे रहे है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोविड-19 से इन पुलिसकर्मियों ने दम तोड़ था-

मुंबई पुलिस के 57 वर्षीय हेड कांस्टेबल की सोमवार को कोविड-19 से मौत हो गई। इसके अलावा, 55 वर्षीय हेड कांस्टेबल की रविवार को बीमारी के कारण मौत हो गई, जबकि 57 वर्षीय कांस्टेबल ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

 महाराष्ट्र में अबतक सबसे ज्यादा लोगों की मौत-

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 8 हजार 590 मामले है।  वहीं अबतक 369 लोगों की मौत हो चुकी है।  हालांकि 1282 लोग ठीक भी हुए है।

(54)

Close