नेपाल के ‘जालिम’ का भारत में कोरोना फैलाने का प्लान, 40-50 कोरोना संदिग्ध सीमा में घुसे- इनपुट्स

पूर्वी चंपारण: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए भारत सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं। लेकिन देश के दुश्मन नेपाल की सीमा से भारत में कोरोना का संक्रमण फैलाने का प्लान बना रहे है। इस खबर के मिलते ही पूरा प्रशासन हाई अलर्ट पर है और सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है।

दरअसल, बिहार के पश्चिमी चंपारण के जिलाधिकारी ने जिले में तैनात एसएसबी का हवाला देते हुए पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा है। डीएम ने इस पत्र में लिखा है कि एसएसबी से उन्हें यह सूचना प्राप्त हुई है कि नेपाल का रहने वाला जालिम मुखिया नाम का एक व्यक्ति भारत में कोविड-19 महामारी फैलाने की योजना बना रहा है।

पत्र में कहा है कि जालिम मुखिया भारत और नेपाल के बीच अवैध हथियार की सप्लाई और तस्करी में भी शामिल है। डीएम ने अपने पत्र में आगाह करते हुए लिखा है कि 40 से 50 समुदाय विशेष के कोरोना संदिग्ध भारतीय नागरिकों के भारत आने की सूचना है। उन्होंने एसपी से अनुरोध किया है कि भारत-नेपाल सीमा पर सतर्कता बरती जाए और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ाई से निगरानी की जाए।

डीएम का पत्र मीडिया में  आने के बाद राज्य के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सफाई देते हुए कहा, “एसएसबी ने यह नहीं कहा है कि नेपाल से लोग घुसपैठ करके आए गए हैं। एसएसबी ने इसको लेकर आशंका जताई है। हमने पुलिस को अलर्ट कर दिया है और इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को जानकारी दे दी गई है।” सुबहानी ने कहा कि किसी को भी हमारी सीमा से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *