Home अभी अभी बाराबंकी शराब कांड: अब तक 14 की मौत, एक गिरफ्तार, CO-SHO समेत जिला आबकारी अफसर सस्पेंड 
बाराबंकी शराब कांड: अब तक 14 की मौत, एक गिरफ्तार, CO-SHO समेत जिला आबकारी अफसर सस्पेंड 

बाराबंकी शराब कांड: अब तक 14 की मौत, एक गिरफ्तार, CO-SHO समेत जिला आबकारी अफसर सस्पेंड 

11
0

बाराबंकी: जहरीली शराबकांड में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब तक 14 की मौत हो चुकी है। जबकि कई गंभीर हालत में जिंदगी मौत से संघर्ष कर रहे हैं। यह मौतें रामनगर थानाक्षेत्र के अलग-अलग गांव में हुईं।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने सोमवार की रात रानीगंज कस्बा स्थित दानवीर सिंह की देशी शराब की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर इन्हें सीएचसी पर ले जाया गया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जिसमें से चार की जिला अस्पताल में ही मौत हो गई।

वहीं, पुलिस ने शराब कांड में सेल्स मैन सुनील को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच के लिए आबकारी आयुक्त पी गुरू प्रसाद, ज्वाइंट कमिश्नर आबकारी हरिश्चंद्र और आई अयोध्या डॉ. संजीव कुमार जिले में पहुंच चुके हैं।

CO-SHO समेत जिला आबकारी अफसर सस्पेंड, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश 

उधर, डीजीपी ओपी सिंह ने प्रकरण में जिले के सीओ पवन गौतम और इंसपेक्टर रामनगर राजेश कुमार को निलंबित किया है। इसके साथ ही मामले में तीन हेड कांस्टेबल और सर्कल के पांच कांस्टेबल को निलंबित किया गया है।

यूपी के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जिला आबकारी अधिकारी शिव नारायण दूबे को सस्पेंड कर दिया।वहीं, मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में संवेदना व्यक्त करते हुए प्रमुख सचिव आबकारी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है। वहीं, मामले की जांच के लिए कमिश्नर, आईजी अयोध्या और आयुक्त आबकारी विभाग की जांच समिति बनाई गई है। समिति अगले 48 घंटे में जांच रिपोर्ट देगी।

(11)

Close