Home राज्य उत्तर प्रदेश लखनऊ: करोड़ों ठगने वाली मैग्नम ग्रुप के निदेशकों की सम्पत्ति ईडी ने अटैच की
लखनऊ: करोड़ों ठगने वाली मैग्नम ग्रुप के निदेशकों की सम्पत्ति ईडी ने अटैच की

लखनऊ: करोड़ों ठगने वाली मैग्नम ग्रुप के निदेशकों की सम्पत्ति ईडी ने अटैच की

34
0

जवाहर यादव

लखनऊ: सैकड़ों लोगों को मल्टी लेवल मार्केटिंग के नाम पर ठगने वाले मैग्नम ग्रुप के निदेशकों की 60 लाख की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच कर लिया  है। जिनमे मैग्नम ग्रुप से जुड़ी चार दुकानों है। यह दुकानें जानकीपुरम स्थित जानकी प्लाजा में दुकान संख्या जी 1, जी 11, जी 12 और जी 13 हैं। जो कंपनी के निदेशक अरुण कुमार चतुर्वेदी और वरुण कुमार चतुर्वेदी के नाम पर हैं।

जानकारी के मुताबिक मैग्नम ग्रुप ने जमीन व प्लॉट के आवंटन के नाम पर वर्ष 2011 से 2014 के बीच सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिए। मैग्नम के निदेशकों और अन्य जिम्मेदारों के खिलाफ ठगी के कुल 83 मामले दर्ज हैं।

इनमें 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला हुआ था। प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ की गुडंबा पुलिस और सीबीसीआईडी द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद 18 मार्च 2016 को ईडी ने मामला दर्ज किया था।

ईडी की जांच में सामने आया कि निदेशकों ने पब्लिक से जुटाई गई रकम से महंगी गाड़ियां, प्रॉपर्टी व अन्य कीमती चीजें खरीदीं। अब तक की जांच के आधार पर 60 लाख की संपत्तियां अटैच की गई हैं। जल्द ही कई और संपत्तियां, गाड़ियां भी अटैच की जाएंगी।

(34)

Close