Home अभी अभी BHU गौरव हत्याकांड: धरने पर बैठे छात्र, चीफ प्रॉक्टर की गिरफ्तारी और VC  के इस्तीफे की मांग
BHU गौरव हत्याकांड: धरने पर बैठे छात्र, चीफ प्रॉक्टर की गिरफ्तारी और VC  के इस्तीफे की मांग

BHU गौरव हत्याकांड: धरने पर बैठे छात्र, चीफ प्रॉक्टर की गिरफ्तारी और VC  के इस्तीफे की मांग

100
0

आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी। बीएचयू में गौरव हत्याकांड से आक्रोशित छात्र चीफ प्राक्टर की गिरफ्तार की मांग को लेकर बुधवार की सुबह सड़क पर बैठ गए। बीएचयू के सिंहद्वार को बंद कर धरना शुरू कर दिया। छात्र चीफ प्राक्टर की गिरफ्तारी और वीसी के इस्तीफे की मांग पर अड़े है। इसकी जानकारी होते ही एसपी सिटी दिनेश सिंह और मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए हैं। साथ ही बीएचयू में भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ही पुलिस बल भी तैनात है।

 जानें घटना…

बीएचयू परिसर स्थित बिड़ला ‘ए’ चौराहा के पास मंगलवार देर शाम बाइक सवार चार बदमाशों ने  निष्कासित छात्र गौरव सिंह (23) पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी। गौरव के पिता राकेश सिंह ने हत्या के लिए बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए इनके साथ कुमार मंगलम, आशुतोष त्रिपाठी, रूपेश तिवारी, विनय द्विवेदी सहित अन्‍य 3 अज्ञात के खिलाफ 147, 148, 149, 120 बी, 302,34, 7 आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम के तहत लंका थाने मे मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं सुबह अंतिम संस्कार के दौरान हरिश्चंद्र घाट पर छात्रों ने एक लड़के को बुरी तरह पीट दिया गया।

गौरव जेल भी गया था….

पिछले तीन-चार वर्षों से बीएचयू में हुए हर बवाल में गौरव का नाम सामने आने लगा था। 20 दिसंबर 2017 में छात्रनेता आशुतोष की गिरफ्तारी के बाद हुए बवाल में आगजनी की घटना में शामिल रहा। इस मामले में वह जेल भी गया था और इसी के बाद से वह निष्कासित चल रहा था।

फिलहाल मामले की संजीदगी को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से भी छात्रों से वार्ता का दौर चला मगर छात्रों की मांग से वार्ता विफल हो गई। छात्रों का कहना है कि शाम तक वह यहीं पर बैठे रहेंगे। इस बार सिर्फ आश्वासन से काम नहीं चलने वाला, चीफ प्राक्टर को गिरफ्तार करें और वीसी इस्तीफा दे तो ही धरना समाप्‍त होगा।

(100)

Close