Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी डिवीजन वाराणसी BHU: 17 जून को होगी CSIR की JRF  परीक्षा

BHU: 17 जून को होगी CSIR की JRF  परीक्षा

26
0

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसन्धान परिषद् (सी.एस.आई.आर.) की पांच विषयों की जे.आर.एफ.(JRF)/ एल. एस. (नेट) जून 2018 परीक्षा देश के 27 केंद्रों पर  दिनांक 17.06.2018 को दो पालियों में आयोजित है जिसमें पांच विषयों के दो लाख से अधिक अभ्यर्थी सम्मिलित हो रहे हैं.

वाराणसी केंद्र की यह परीक्षा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित है जिसमे पूर्वान्ह पाली में  4797 तथा अपरान्ह पाली में 3907 अभ्यर्थियों को सम्मिलित होना है.

पूर्वान्ह पाली की परीक्षा प्रात: 9 बजे से 12 बजे तक होगी जिसमे जीव विज्ञान और भौतिक विज्ञान के अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे. शेष तीन विषयों यथा रासायनिक विज्ञान, गणितीय विज्ञान और पृथ्वी वातावरणीय, महासागर एवं ग्रह विज्ञान की परीक्षा अपरान्ह 3 बजे से 5 बजे तक होगी.

उक्त परीक्षा महिला महाविद्द्यालय, विधि संकाय, सांख्यकी विभाग, भूगोल विभाग, कृषि संस्थान और विज्ञानं  संस्थान में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर संपन्न होगी, अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारम्भ संमय के आधे घंटे पूर्व कक्ष में प्रवेश की अनुमति मिलेगी. कक्ष प्रवेश सी.एस.आई.आर. द्वारा जारी ई-प्रवेश पत्र और मान्य परिचय पत्र के आधार पर दिया जायेगा.  

परीक्षा अवधि में किसी भी अभ्यर्थी को केंद्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी. विदित है कि कक्ष में किसी भी इलेक्ट्रोनिक आधारित वस्तु एवं विषय से सम्बंधित सामग्री  के साथ  प्रवेश वर्जित है. अभ्यर्थियों को अपने उत्तर पत्रक भरने के लिए काले रंग वाला बाल पॉइंट कलम का प्रयोग करना. समस्त अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र के लिखित निर्देशों को भलीभांति पढ़ लें जिससे उन्हें परीक्षा में सम्मिलित होने में कोई परेशानी न हो.

(26)

Close