Home अभी अभी सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर कॉन्स्टेबल ने ऐसे की वसूली, गिरफ्तार
सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर कॉन्स्टेबल ने ऐसे की वसूली, गिरफ्तार

सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर कॉन्स्टेबल ने ऐसे की वसूली, गिरफ्तार

250
0

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: सोशल डिस्टेंसिंग का डर दिखाकर फैंटम दस्ते (रामनगर थान) के दो सिपाहियों के वसूली करने का मामला सामने आया है। जांच में दोषी मिलने पर दोनों सिपाहियों सहित तीन के खिलाफ रामनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों सिपाहियों को तत्काल निलंबित भी कर दिया गया। एक सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार रामनगर थाने के रामपुर वार्ड में गुरुवार को मोहन मौर्या के घर पर चमरू सोनकर अपने 4 दोस्तों के साथ कैरम खेल रहे थे। इसी दौरान फैंटम दस्ते के सिपाही प्रदीप कुमार और राहुल भारती आए। सोशल डिस्टेंसिंग का हवाला देकर जेल भेजने की धमकी दी।

इसी बीच मोहन मौर्या ने चारों को अलग ले जाकर कहा कि दोनों सिपाही उसकी जान-पहचान के हैं और मामला रफा दफा करने के नाम पर तीन-तीन हजार मांगने लगा । चारों ने कार्रवाई से बचने के लिए 12 हजार रुपये मोहन को दे दिए।

चमरू ने बताया कि उसे बाद में पता लगा कि 5 हजार रुपये दोनों सिपाहियों को देकर 7 हजार रुपये मोहन ने रख लिए हैं। इस पर चमरू रामनगर थाने गया और तहरीर देकर दोनों सिपाहियों और मोहन पर कार्रवाई की मांग की।

मामले की जानकारी किसी तरह एसएसपी प्रभाकर चौधरी तक पहुंच गई। उन्होंने आईपीएस अभिषेक अग्रवाल को मामले की जांच सौंपी। जांच में दोषी मिलने पर दोनों सिपाहियों और मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और दोनों सिपाहियों को तत्काल निलंबित भी कर दिया गया। एक सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

(250)

Close