Home अभी अभी चौड़ीकरण की जद में आए मकान की पटिया गिरी, दब कर मजदूर की दर्दनाक मौत
चौड़ीकरण की जद में आए मकान की पटिया गिरी, दब कर मजदूर की दर्दनाक मौत

चौड़ीकरण की जद में आए मकान की पटिया गिरी, दब कर मजदूर की दर्दनाक मौत

23
0

वाराणसी: चौबेपुर थाना क्षेत्र के उमरहॉ बाजार मे सड़क चौड़ीकरण के जद आए पुराने मकान को गिराते समय छत की पटिया के नीचे गिर कर दबने से मजदूर की मौत हो गयी।

दरअसल उमरहॉ बाजार के निवासी  शफीक अहमद उर्फ मुन्ना का वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर मकान है। सड़क चौड़ी करण के जद मे मकान का भी कुछ भाग आ गया जिसे गिराने के लिये अधिकारियों का दबाव था इसे देखते हुये एक सप्ताह से दो मजदूरों को लगा कर काम करा रहे थे ।

मंगलवार को ग्राम उमरहॉ निवासी राजकुमार राजभर 42 वर्ष व सिकन्दर बेनवंशी 23 वर्ष प्रातः काल से पहले मंजिल पर बने पुराने छत की पटिया निकाल रहे थे दोपहर एक बजे अचानक मोटी पटिया निकालते समय सन्तुलन बिगड़ा और राजकुमार राजभर छत के निचे गिर पड़ा उसी के ऊपर वह पटिया भी मलबे के साथ आ गयी जिसके नीचे दबने से वह गम्भीर रुप से घायल हो गया जबकि दूसरा मजदूर सिकन्दर बाल बाल बच गया।

मलबे में दबे मजदूर को देख मकान मालिक व अन्य पड़ोसियों ने उसे बाहर निकाला व गम्भीर हालत होने के चलते उसे पण्डित दीन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया परिजनो के अनुसार मकान मालिक वहीं से भाग गया।

नाराज लोगों ने दोपहर दो बजे मृतक के शव को वहीं घटना स्थल के सामने वाराणसी गाजीपुर राजमार्ग पर रख कर चक्का जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे, देखते ही सड़क पर दोनो तरफ बाहनो की लम्बी कतार लग गयी स्कूली बस व एम्बुलेन्स मे मरीज भी जाम मे फंसे देखे गये।

जानकारी होने पर डेढ़ घण्टे बाद एस डी एम सदर महेन्द्र श्रीवास्तव व सी ओ पिण्डरा अनिल राय मौके पर आये और मदद का आश्वासन दिया तब जाकर शव को पोष्टमार्टम के लिये बीएचयू भेंजा गया और चक्का जाम समाप्त हुआ। उल्लेखनीय है कि मृतक के पास नाबालिग एक पुत्र एवं दो पुत्रियॉ है एक वर्ष पूर्व एक पुत्री का विद्युत स्पर्शाघात से मृत्यु हो चुकी है।

(23)

Close