Home अन्य ख़बरें आयुष्मान भारत योजना: हेरिटेज प्रदेश में अव्वल, जागरूकता अभियान को मिली हरी झंडी
आयुष्मान भारत योजना: हेरिटेज प्रदेश में अव्वल, जागरूकता अभियान को मिली हरी झंडी

आयुष्मान भारत योजना: हेरिटेज प्रदेश में अव्वल, जागरूकता अभियान को मिली हरी झंडी

21
0

वाराणसी: आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) के एक साल पूरे होने पर गुरुवार को एनएच-2,  भदवर स्थित हेरिटेज मेडिकल कॉलेज  में 3 दिवसीय जन जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई। इस क्रम में कॉलेज प्रंगण से एमबीबीएस व नर्सिंग के विद्यार्थियों द्वारा रैली निकाली, जिसे संस्थान के वाइस चेयरमैन डॉ.सिद्धार्थ राय द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

संस्थान के प्राचार्य डॉ.राणागोपाल सिंह ने बताया कि इस अभियान के लिए 2 टीमें शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में 3 दिनों तक रैली, नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के बारे में जागरूक करेंगी। वहीं दूसरी ओर गोल्डेन रथ द्वारा गांव और मोहल्लों में जाकर लाभार्थियों का नि:शुल्क गोल्डेन कार्ड बनाया जाएगा।

आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी परिवार का 5 लाख रूपए तक का स्वास्थ्य बीमा सरकार द्वारा किया गया है जिनका इलाज हेरिटेज मेडिकल कॉलेज में नि:शुल्क किया जाता है। डॉ. सिंह ने कहा कि आयुष्मान योजना के मरीजों का इलाज करने में हेरिटेज मेडिकल कॉलेज उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। पिछले 1 वर्ष में यहाँ 3 हजार मरीजों का इलाज किया गया जो प्रदेश भर में सर्वाधिक है।

आज के इस कार्यक्रम में चिकित्सा अधीक्षक डॉ.टी.एस.पुनिया,डॉ.एल.के.वर्मा, डॉ.एस.के.सिंह, डॉ.धनंजय सिंह, डॉ.मुकेश, डॉ.संजीव सिंह आदि लोग प्रमुख रूप से शामिल थे।

(21)

Close