Home अन्य ख़बरें BHU क्लर्क भर्ती: एक ही आवेदक को दो-दो रोल नंबर व सेंटर आवंटित, बनी असमंजस
BHU क्लर्क भर्ती: एक ही आवेदक को दो-दो रोल नंबर व सेंटर आवंटित, बनी असमंजस

BHU क्लर्क भर्ती: एक ही आवेदक को दो-दो रोल नंबर व सेंटर आवंटित, बनी असमंजस

113
0

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: बीएचयू जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी पर गड़बड़ी उजागर होते जा रहा है। बीएचयू द्वारा देशभर में 22 सितंबर को जूनियर क्लर्क भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन इससे पहले ही आवेदकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सूत्रों के मुताबिक बीएचयू ने एक ही आवेदक के दो-दो रोल नंबर व दो-दो सेंटर एक दिल्ली तो दूसरा मध्य प्रदेश का आवंटन कर दिया हैं। इसको लेकर आवेदक इस असमंजस में है कि वह कौन से रोल नंबर व सेंटर से परीक्षा दे। वहीं आवेदकों ने नाम न लिखने की शर्त पर बताया कि ऐसे कई आवेदक हैं जिनको दो-दो, तीन- तीन रोल नंबर व सेंटर आवंटित किया गया हैं।

अब एक बार फिर भर्ती से जुड़े अधिकारियों व सॉफ्टवेयर पर सवाल उठ रहे हैं। संशय जताया जा रहा है कि कुछ आवेदकों को फायदा पहुंचाने की नीयत से कर्मचारियों ने कंप्यूटर में ऐसे नाम कई बार फीड कर दिए। सॉफ्टवेयर भी यह गड़बड़ी नहीं पकड़ सका। अब मामले की विस्तृत जांच होने पर पता चलेगा कि ऐसे कितने और आवेदकों को दो-दो रोल नंबर व दो-दो सेंटर फीड किए गए।

इस मामले में बीएचयू के पीआरओ राजेश सिंह ने फोन पर बतलाया कि– क्लर्क भर्ती परीक्षा तीन बार स्थगित हुआ था कुछ आवेदकों ने आवेदन पत्र दूसरी- तीसरी बार भी वापस भरा तो उनका आवेदन सबमिट हो गया है। इसके बाद उन लोगों को दो-दो रोल नंबर व सेंटर का आवंटित हो गया हैं। आवेदकों को परेशान होने वाली बात नहीं जो सेंटर समीप हो वहाँ परीक्षा दे सकते हैं।

(113)

Close