Home अन्य ख़बरें आयुर्वेद के चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया
आयुर्वेद के चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया

आयुर्वेद के चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया

3
0

वाराणसी। राजकीय स्नातकोत्तर अयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प नदेसर स्थित पी सी एफ प्लाजा कॉम्पलैक्स में लगाया गया। यह शिविर टूरिस्ट ड्राइवर वेलफेयर सोसाइटी के निवेदन के पश्चात उनके सदस्यों एवं स्थानीय जनता के स्वास्थ्य जांच हेतु लगाया गया था।

शिविर का शुभारंभ प्राचार्या प्रोफेसर कंचन गुप्ता तथा उप चिकित्साअधीक्षक डॉ विनय मिश्र ने किया। शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने सभी व्यक्तियों के नेत्रों की जांच की तथा चश्मे का नम्बर दिया। कायचिकित्सा एवं पंचकर्म विभाग के डॉ अजय कुमार ने सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया, उनके ब्लड प्रेसर की जांच की गयी तथा निःशुल्क दवा प्रदान की गयी।

शल्य तंत्र विभाग के डॉ मृगांक शेखर ने गुदा रोग से पीड़ित रोगियों की जांच की और समुचित सलाह दी। शिविर में कुल 210 मरीज देखे गए जिनमे से अधिकांश मरीज नेत्र और जोड़ो के दर्द से परेशान थे।

शिविर में डॉ अभिषेक यादव, डॉ आशीष वर्मा, डॉ राजेश जायसवाल, फार्मासिस्ट रविन्द्र सिंह, सत्यपाल पांडेय, सरजू यादव तथा अवनीश ने अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया। टूरिस्ट ड्राइवर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी ने शिविर के लिए सभी व्यवस्था की।

(3)

Close