Home अन्य ख़बरें साझा संस्कृति मंच का राहत अभियान आठवें दिन भी जारी….
साझा संस्कृति मंच का राहत अभियान आठवें दिन भी जारी….

साझा संस्कृति मंच का राहत अभियान आठवें दिन भी जारी….

56
0

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: कोरोना संक्रमण के संकट से हुए लॉक डाउन के बीच परेशानी से जूझ रहे जरूरतमंद परिवारों को राहत पहुँचाने का अभियान आठवें दिन बुधवार को भी जारी रहा. वाराणसी में जन सरोकारों के साझा सगठन”साझा संस्कृति मंच” के आह्वान पर चल रहे इस राहत अभियान को वाराणसी के आम जनता, व्यापारी, प्रबुद्ध वर्ग का बेहतरीन सहयोग मिल रहा है.

लगभग दो दर्जन से अधिक स्वयंसेवियों द्वारा प्रतिदिन औसतन 200 परिवारों तक राहत किट पहुँचाने का कार्य हो रहा है. एक किट में एक परिवार के 15 दिन के लिए पर्याप्त रसद एवं अन्य आवश्यक सामग्री दी जा रही है.

बुधवार को राहत दल ने शहरी क्षेत्र में पक्की बाजार, सोनारपुरा, खजुरी चोलापुर विकास खंड में आयर ,पुआरी खुर्द आराजी लाइन में गनेशपुर, कचनार, वीर भान पुर और मेंहदीगंज में पहले चिन्हित कुल 340 परिवारों को राहत किट पहुंचाई.

चौराहों पर मुस्तैदी से कार्यरत पुलिस और होमगार्ड के जवानो के लिए भी एक किट का वितरण बुधवार से प्रारंभ किया गया जिसमे उनके लिए मास्क, साबुन, ग्लूकोस, जूस और पानी की बोतल दी जा रहा है. किट के साथ रखे एक पर्चे में उन्हें इस आपदा के समय उनके उत्कृष्ट सेवा भाव के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया जा रहा है 

कार्यक्रम के संयोजक फादर आनंद ने बताया कि सोशल मीडिया के कुशल प्रबंधन से ह्म्रारा राहत दल अधिकतम जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने में सफल हो पा रहा है. यह अभियान कोरोना संकट से पूरी तरह मुक्ति मिलने तक जारी रहेगा.

साझा संस्कृति मंच की पहल पर जन विकास समिति, लोक चेतना समिति, न्यू सोशलिस्ट इनीशिएटिव,  ज्वाइंट एक्शन कमेटी बी एच यू, , विश्व ज्योति जनसंचार केंद्र ,एशियन ब्रिज इंडिया, क्लाइमेट एजेंडा, अस्मिता, रिदम, सर्वोदय विकास समिति, आशा ट्रस्ट आदि संस्थाओं से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता इस अभियान में जुड़े हुए हैं.

(56)

Close